Dimple Yadav Jivani In Hindi: जाने डिंपल यादव की जन्म कुंडली से लेकर डिंपल यादव का परिवार,डिंपल यादव का डांस

Biography Of Dimple Yadav in Hindi

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Dimple Yadav Jivani In Hindi
Dimple Yadav Jivani In Hindi

 

आज हम देखणे वाले हैं Dimple Yadav Jivani In Hindi में डिम्पल यादव की जीवनी कैसें हैं डिम्पल यादव कौन हैं? डिंपल यादव क्या करती हैं? डिंपल यादव सिंदूर क्यों नहीं लगती? डिंपल यादव किसकी बेटी है? डिंपल यादव के पिता जी क्या करते थे? डिंपल यादव का मायका कहां है? डिंपल यादव की जन्म कुंडली क्या हैं? डिंपल यादव का परिवार कहा हैं? डिंपल यादव का डांस? यह सारी बाते आज हम अपने इस Dimple Yadav Biography in Hindi में देखणे वाले हैं.

 

डिम्पल यादव कौन है?

डिंपल यादव समजवादी पार्टी अखिलेश यादव की पत्नी और मुलायम सिंह की बहू हैं यह पहले राजनेतीक परिवार से नहीं थी लेकिन इन्होने अभिलेश यादव से शादी के 10 साल बाद राजनीती में अपना पहला कदम रखा डिंपल यादव ने अपना पहला चुनाव 2009 में फिरोजबाद से लडा जो की Dimple Yadav चुनाव हर गई लेकिन डिम्पल यादव ने चुनाव हारणे के बाद भी अपना राजनेतिक काम जारी रखा और उन्हे 2024 में जीत हासील हुई और जब से राजनीती में बहुत अच्छी पकड बनाये हुए हैं और राजनीती में काफी पॉप्युलर भी हुई हैं.

इसे भी पढ़िए  Jay Shah Biography in Hindi: अमित शाह के बेटे जय शाह की जीवनी, ताज़ा खबरें, आज का अपडेट

 

डिम्पल यादव की उम्र:

डिम्पल यादव की उम्र ज्यादा नहीं वह अभी 46 साल की हैं. डिंपल यादव का जन्म 15 जनवरी 1978 को हुआ था जो 2024 तक के समूह के अनुसार 46 वर्ष की हैं.

 

डिम्पल यादव की हाईट: Dimple Yadav Height

Dimple Yadav की हाईट इतनी लंबी नही हैं और न ज्यादा कम हैं और वही फिट की बात करें तो डिंपल यादव की हाईट 5 फिट 5 इंच हैं.

 

डिम्पल यादव रिअल कास्ट: Dimple Yadav KI Real Cast

डिम्पल यादव की रिअल कास्ट राजपूत हैं जिसे हम क्षत्रिय कहते हैं और Dimple Yadav का धर्म हिंदू हैं हालाकी वह किसी जाती या धर्म में कोई भेदभाव नहीं करती हैं.

 

इसे भी पढ़िए:-

 

डिंपल यादव की शैक्षणिक योग्यता:

Dimple Yadav ने पुणे, भतींडा, अंदमान और निकोबार द्विप और लखनऊ के आर्मी पब्लिक स्कुल में अपनी पढाई पुरी की हैं. बाद में उन्होने 1998 में लखनऊ विश्वविद्यालय से वाणिज्य ग्रेज्युवेशन की डिग्री पुरी की हैं.

 

अखिलेश यादव और डिम्पल की शादी:

25 साल के अखिलेश की मुलकात 21 साल की Dimple Yadav से कॉलेज के दिनो में हुई थी. डिम्पल यादव लखनऊ युनिव्हर्सिटी से कॉमर्स की पढाई कर एकाही थी और अखिलेश ऑस्ट्रेलिया से एंवोयरमेंट इंजिनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री लेकरं लौटे थे. दोनो की मुलकात एक कॉमन फ्रेंड के जारीए हुई थी. देखते ही देखते प्यार में बदल गई और उन्होने 1999 में अखिलेश से शादी की.

इसे भी पढ़िए  Simba Nagpal Biography in Hindi: सिम्बा नागपाल: एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता और मॉडल, एक कहानी

 

डिम्पल यादव के कितने बच्चे हैं?

Dimple Yadav के 3 बच्चे हैं और डिम्पल यादव का एक लडका और दो लडकीया हैं और लडके का नाम अर्जुन यादव हैं और लडकीयो का नाम आदिती यादव और टीना यादव हैं. डिम्पल यादव की सबसे बडी बेटी आदिती यादव हैं और टीना यादव और अर्जुन यादव फोनो जुडवा बच्चे हैं.

 

डिम्पल यादव का राजनीतिक रेकॉर्ड:

Dimple Yadav प्रदेश की पहली ऐसी महिला हैं जिनके खिलाफ चुनाव लडणे के लियर कोई तैयार नहीं हुआ. यह संयोग भी एक रेकॉर्ड हैं की डिम्पल जिस लोकसभा के लिए चुनाव हरी उसी में बिनविरोधक जीत गई थी.

 

डिंपल यादव की कुल संपत्ति: Dimple Yadav Net Worth

Dimple Yadav की टोटल अमाऊंट ₹41.03 करोड़ हैं और अब की कुल संपत्ति: ₹42.03 करोड़ हैं.

 

इसे भी पढ़िए:-

 

Leave a Comment